मलेशियाई योग्यता एजेंसी कैरियर से संबंधित कार्यक्रम को मान्यता देती है

आईबी के कैरियर से संबंधित कार्यक्रम (सीपी) को आधिकारिक तौर पर मलेशियाई योग्यता एजेंसी (एमक्यूए) द्वारा सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों में स्नातक प्रवेश के लिए घरेलू योग्यता के समकक्ष मान्यता दी गई है।

© आईबी/आईजीबीइंटरनेशनलस्कूल/2019

MQA मलेशियाई विश्वविद्यालयों को प्रवेश योग्यता (स्तर 6 MQF-स्नातक की डिग्री) के लिए समकक्ष मान्यता प्रदान करता है। विशिष्ट प्रवेश आवश्यकताएं व्यक्तिगत विश्वविद्यालयों के विवेक पर बनी रहेंगी। एमक्यूएमान्यताशीर्ष मलेशियाई विश्वविद्यालयों के साथ सीपी छात्रों के लिए नए अवसर खोलता है।

"सीपी न केवल काम की दुनिया और विश्वविद्यालय के लिए छात्रों को समवर्ती रूप से तैयार करता है, बल्कि यह उन्हें सेवा, भाषा अधिग्रहण और एक चिंतनशील परियोजना पर जोर देने के माध्यम से देखभाल करने वाले, विचारशील, गंभीर दिमाग वाले वैश्विक नागरिक बनने के लिए भी तैयार करता है। आईजीबी इंटरनेशनल स्कूल को पीवाईपी, एमवाईपी, डीपी और सीपी कार्यक्रमों की पेशकश करके मलेशिया का पहला आईबी कॉन्टिनम स्कूल होने पर गर्व है और हमें उम्मीद है कि एमक्यूए उस मूल्य को देखेगा जो सीपी के पास महान इंसानों को बढ़ाने में मदद करने में है", श्री जेसन ने कहा मैकब्राइड, स्कूल के प्रमुख, आईजीबी इंटरनेशनल स्कूल।

कई प्रसिद्ध डिप्लोमा प्रोग्राम (डीपी) लाभों को साझा करते हुए, सीपी में तीन-भाग की रूपरेखा शामिल है: विशिष्ट सीपी कोर के साथ-साथ कम से कम दो डीपी पाठ्यक्रमों का अध्ययन और करियर से संबंधित अध्ययन। सीपी कोर में चार घटक शामिल हैं जो युवाओं को हस्तांतरणीय व्यवहार और योग्यता विकसित करने के लिए समर्थन करते हैं जो उन्हें आजीवन सीखने वाले और कार्यस्थल के लिए तैयार होने की आवश्यकता होती है: व्यक्तिगत और व्यावसायिक कौशल, सेवा सीखने, भाषा विकास और चिंतनशील परियोजना।

सीपी के लाभों के बारे में यहाँ और जानें।