PYP स्कूल के प्रमुख ने नीदरलैंड में शीर्ष सम्मान जीता

मार्च में, स्टार्टपंट इंटरनेशनल की प्रमुख, सुश्री मार्लीन डी क्लेजन को जनरल एसोसिएशन ऑफ स्कूल लीडर्स (एल्जेमेन वेरेनिगिंग स्कूललीडर्स, एवीएस), नीदरलैंड द्वारा 'मोस्ट इनोवेटिव स्कूल लीडर ऑफ द ईयर 2022' का पुरस्कार मिला।

एक विशेषज्ञ जूरी ने स्कूलों के तीन प्रमुखों को फाइनलिस्ट के रूप में नामित किया और सम्मेलन में भाग लेने वालों ने इस साल के पुरस्कार विजेता के रूप में मार्लीन को चुना। मार्लीन ने अपने छात्रों के लिए रोबोट का एक सेट प्राप्त किया और नीदरलैंड के शिक्षा मंत्री डेनिस वाइर्स्मा के साथ एक बैठक में भाग लिया।

"स्टार्टपंट इंटरनेशनल हेग के शिल्डर्सविज्क के केंद्र में एक सार्वजनिक प्राथमिक विद्यालय है, एक कमजोर वंचित पड़ोस जहां सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियां आदर्श से बहुत दूर हैं। पांच साल पहले, स्कूल एक जंक्शन पर था। हमें पता था कि हमें अपनी शिक्षा में सुधार करना होगा इस समुदाय के लिए समान अवसरों के अंतर को पाटना, और यही वह क्षण था जब हमें आईबी से मिलवाया गया, और हमें प्यार हो गया। हालांकि मुझे पुरस्कार मिला, यह मेरी टीम को समर्पित होना चाहिए; मैं अपने बिना ऐसा नहीं कर सकता था शानदार टीम, हमेशा हमारे छात्रों के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार है," सुश्री मार्लीन डी क्लेजन, स्कूल की प्रमुख, स्टार्टपंट इंटरनेशनल ने कहा।

पब्लिक प्राइमरी स्कूलस्टार्टपंट इंटरनेशनलप्राथमिक वर्ष कार्यक्रम (पीवाईपी) की पेशकश करने वाला पहला डच भाषी आईबी वर्ल्ड स्कूल है।

अपने स्कूल में आईबी लागू करने के बाद, मार्लीन ने अपने छात्रों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने के लिए अपने स्कूल में नवीन शैक्षिक अवधारणाएं पेश कीं। छात्रों की ज्ञान की प्यास, शिक्षकों की एक अद्भुत टीम के साथ, जो हमेशा अपने छात्रों के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए तैयार रहते हैं, ने वास्तव में एक अंतर बनाया है।

हाल ही में, डच निरीक्षणालय ने स्कूल का दौरा किया, स्टार्टपंट इंटरनेशनल को विधेय "गुड" से सम्मानित किया। स्कूल को उसकी 'संस्कृति' और 'अंतर्राष्ट्रीय नागरिकता' के साथ-साथ छात्रों की भागीदारी और एजेंसी के लिए मान्यता दी गई थी।