महानिदेशक हेनोनन ने मानद डॉक्टरेट प्राप्त की

ओली-पेक्का हेनोनन को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान और विश्वविद्यालय के साथ उनके दीर्घकालिक सहयोग की मान्यता में, फिनलैंड के तुर्कू विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय द्वारा मानद डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया है। महानिदेशक ने सोमवार, 23 मई 2022 को समारोह के हिस्से के रूप में एक मानद डॉक्टरेट व्याख्यान ऑनलाइन दिया।

आईबी में शामिल होने से पहले, उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक फिनिश शिक्षा प्रणाली में योगदान दिया, मुख्य रूप से उनकी भूमिकाओं के माध्यम से, 2016 से 2021 तक फिनिश नेशनल एजेंसी फॉर एजुकेशन के महानिदेशक और 1994 से 1999 तक शिक्षा और विज्ञान मंत्री के रूप में। टूर्कू विश्वविद्यालय के साथ सहयोग शिक्षा संकाय के तहत तुर्कू शिक्षक प्रशिक्षण स्कूल की आईबी उच्च माध्यमिक शिक्षा से जुड़ा हुआ है।

ओली-पेक्का हेनोनन ने कहा: "मैं इस सम्मान के लिए चुने जाने से अभिभूत हूं। मैंने अपना करियर 30 साल पहले फिनिश संसद में शुरू किया था, शिक्षा से संबंधित मामलों में सांसदों का समर्थन और मदद करता था। तब से, दुनिया काफी बदल गई है। कोविड -19 और यूक्रेन युद्ध ने दिखाया है कि हमारी दुनिया कितनी परस्पर और अन्योन्याश्रित है। जलवायु परिवर्तन, वैश्विक असमानताएं, और तेजी से बढ़ती मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान मुट्ठी भर कुलीन वैज्ञानिकों, नवप्रवर्तकों या राजनेताओं द्वारा नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके लिए व्यापक जनता की भागीदारी की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि हमारी सबसे बड़ी चुनौतियाँ भी शैक्षिक चुनौतियाँ हैं और एक वैश्विक मानसिकता की आवश्यकता है।"

शिक्षा के क्षेत्र में एक नेता के रूप में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त, महानिदेशक आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है, जहां वह व्यक्तिगत और आजीवन सीखने, प्रभाव सहित शिक्षा के भविष्य पर विचारों का योगदान देता है। प्रौद्योगिकी का और शिक्षकों का विकास। वह वैश्विक शैक्षिक मंचों में एक नियमित वक्ता भी हैं।

अधिक पढ़ेंयहां.