बिक चुका आईबी ग्लोबल कॉन्फ्रेंस, सैन डिएगो 2019 के बाद से पहला इन-पर्सन एक्सपीरियंस था

प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

आईबी ने उत्तर, मध्य और दक्षिण अमेरिका के साथ-साथ दुनिया भर के शिक्षकों, विशेषज्ञों और स्कूल नेताओं का सैन डिएगो में स्वागत किया।

इस सप्ताह, 16-19 जुलाई को हुआ बिक-आउट आईबी ग्लोबल सम्मेलन, वैश्विक महामारी के कारण लगभग दो वर्षों के व्यवधान के बाद पहला व्यक्तिगत सम्मेलन था।

34 से अधिक देशों के 1800 से अधिक प्रतिभागियों को शिक्षा विशेषज्ञों, स्कूल के नेताओं, आईबी कर्मचारियों, साथियों और प्रदर्शकों के साथ जुड़ने का अवसर मिला क्योंकि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के सर्वोत्तम तरीकों पर चर्चा की कि अधिक छात्रों को आईबी शिक्षा कार्यक्रमों तक पहुंच प्राप्त हो सके। सम्मेलन का विषय,'नवाचार को अपनाना, प्रेरणादायी कार्य', पाठ्यक्रम, प्रौद्योगिकी और शिक्षण और सीखने के नए तरीकों के बारे में आकर्षक बातचीत को प्रोत्साहित किया।

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, व्यवसाय विकास के वैश्विक निदेशक, हाइफ़ बन्नयन ने कहा:

"शिक्षकों के रूप में, हम खोज रहे हैं कि महामारी और हमारी तेजी से बदलती दुनिया की अनिश्चितताओं से निपटने के लिए अंतःविषय और उन्नत अनुशासनात्मक दक्षताओं की आवश्यकता है। हमारी शिक्षा प्रणाली स्वाभाविक रूप से संज्ञानात्मक कौशल के प्रति पक्षपाती है, जबकि छात्रों को तैयारी के लिए इससे कहीं अधिक की आवश्यकता होगी। भविष्य।"

"जैसा कि महानिदेशक हेनोनेन ने हाल ही में नोट किया हैइंटरनेशनल स्कूल जर्नल , 'इस विशाल अंतरराष्ट्रीय संकट से निपटना केवल एक अकादमिक समस्या नहीं है, यह एक नैतिक समस्या है'। कृत्रिम बुद्धिमत्ता के इस युग में, हमें अभी भी मानव जाति पर निर्भर रहना चाहिए—नैतिक रूप से स्थायी समाधान बनाने के लिए; यह समझने के लिए कि समाज के लिए क्या प्रासंगिक और मूल्यवान है, और साझा मानवता की भावना को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए, "बन्नायन ने कहा।

90 से अधिक सत्रों में, मुख्य वक्ताओं, विषय विशेषज्ञों, शिक्षकों, विचारकों और प्रतिभागियों के रचनात्मक प्रवचन ने बदलते शैक्षिक परिदृश्य, शिक्षण और सीखने के परिवर्तन, विविधता, समानता और समावेश, पाठ्यक्रम डिजाइन, मूल्यांकन और बहुत कुछ को छुआ। इस आयोजन की मुख्य विशेषताओं में दुनिया भर के छात्रों की सामुदायिक परियोजनाओं और कलाकृति की प्रस्तुतियाँ और प्रतिभागियों की बातचीत और ज्ञान साझा करके अपने नेटवर्क को बढ़ाने की क्षमता शामिल थी।

सम्मेलन के मुख्य वक्ताओं में बाल्टीमोर काउंटी के मैरीलैंड विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ फ्रीमैन ए हरबोस्की शामिल थे; किड्स फॉर पीस के सह-संस्थापक जिल मैकमैनिगल; और जो सैनफेलिपो, विस्कॉन्सिन में फॉल क्रीक स्कूल जिले के अधीक्षक।सम्मेलन के वक्ताओं के बारे में यहाँ और पढ़ें.

आप हैशटैग #IBGC2022 के तहत सम्मेलन से सोशल मीडिया अपडेट और हाइलाइट्स का अनुसरण कर सकते हैं।

आईबी ग्लोबल कॉन्फ्रेंस, सैन डिएगो के पहले दिन से हाइलाइट देखें:

आईबी नीदरलैंड के हेग में अगले आईबी वैश्विक सम्मेलन में हमारे समुदाय का स्वागत करने के लिए तत्पर है, जो विश्व मंच में आयोजित किया जाएगा।6-8 अक्टूबर 2022 . शैक्षिक विशेषज्ञों से सीखें और अपने आईबी अनुभव को अफ्रीका, यूरोप और मध्य पूर्व के साथ-साथ दुनिया भर के सहयोगियों के साथ साझा करें।