तीस शिक्षकों को यूनिवर्सिटी ऑफ द पीपल स्कॉलरशिप मिलती है

इंटरनेशनल बैकलॉरिएट (आईबी) को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि लोगों के विश्वविद्यालय के साथ उन्नत शिक्षण में मास्टर ऑफ एजुकेशन को पूरा करने के लिए 30 शिक्षकों को पूर्ण छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए चुना गया है।

© आईबी/अंतर्राष्ट्रीय स्कूल केन्या

आईबी ने 2019 में कार्यक्रम की शुरुआत के बाद से शिक्षकों को शिक्षा में उन्नत डिग्री तक अधिक पहुंच प्रदान करने के लिए 196 छात्रवृत्तियां प्रदान की हैं। पिछले आवेदन चक्र के दौरान, आईबी को दुनिया भर के 27 देशों से 328 आवेदन प्राप्त हुए थे।कुलका33 मैंबी समुदाय के स्वयंसेवकअफ्रीका, अमेरिका, यूरोप, एशिया और मध्य पूर्व जैसे क्षेत्रों से,आवेदनों की समीक्षा के लिए अपना समय समर्पित किया।

"मैं इस डिग्री के साथ प्राप्त ज्ञान का उपयोग करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू करने का इरादा रखता हूं जिसे मैंने 'गिव बैक प्रोग्राम' नाम दिया है, जो छोटे बच्चों को और अधिक सीखने में मदद करने के लिए डिप्लोमा प्रोग्राम (डीपी) कोर, रचनात्मकता, गतिविधि, सेवा (सीएएस) पर आधारित है। घाना इंटरनेशनल स्कूल में इतिहास के शिक्षक, प्रसिद्ध पुरस्कार विजेता गेब्रियल बोटेंग, अपने समुदायों के साथ बातचीत करके और अपने समुदायों को कुछ वापस देकर प्रभावी ढंग से।

आईबी शिक्षकों का समर्थन करने और उन्हें अपने करियर में अगले चरण तक पहुंचने के लिए अपने ज्ञान को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन स्कॉलरशिप का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षक विकास के लिए पहुंच बाधाओं को खत्म करना, छात्रों को उनके समुदायों में सशक्त बनाना और अनुमान के अनुसार 2030 तक 69 मिलियन से अधिक शिक्षण पदों की वैश्विक आवश्यकता को भरना है।सांख्यिकी के लिए यूनेस्को संस्थान (यूआईएस)संयुक्त राष्ट्र से मिलने के लिएसतत विकास लक्ष्य 4(एसडीजी 4)।

घाना में एसोसिएशन इंटरनेशनल स्कूल में पुरस्कार विजेता इसाबेला एपेटॉर्गोर, डीपी और एमवाईपी गणित शिक्षक ने कहा, "लोगों के विश्वविद्यालय में अध्ययन न केवल दिमाग खोलने वाला रहा है बल्कि मुझे यात्रा के बिना विभिन्न राष्ट्रीयताओं के साथ अध्ययन करने का दुर्लभ विशेषाधिकार भी दिया है। इस अनुभव के साथ, मैं स्कूल में अपने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के साथ और अधिक आत्मविश्वास के साथ बेहतर ढंग से संबंधित हो सकूंगा।"

आईबी के यूनिवर्सिटी ऑफ द पीपल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन 11 जनवरी को फिर से खोले गए और 8 मार्च 2022 को बंद हो जाएंगे। आवेदकों को 18 अप्रैल 2022 को उनके परिणामों के बारे में सूचित किया जाएगा। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो कृपया हमारे पेज पर जाएँआवेदन कैसे करें.