लोगों का विश्वविद्यालय 2022 मास्टर ऑफ एजुकेशन स्कॉलरशिप

प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

2019 में आईबी ने लागत कम करने और अनुकरणीय शिक्षक शिक्षा कार्यक्रमों तक पहुंच बढ़ाने के लिए ट्यूशन-मुक्त, ऑनलाइन मास्टर ऑफ एजुकेशन (एम.एड.) की डिग्री शुरू करने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ पीपल (यूओपीपल) के साथ भागीदारी की।

तब से, आईबी ने शिक्षकों को शिक्षा में उन्नत डिग्री तक अधिक पहुंच प्रदान करने के लिए 228 छात्रवृत्तियां प्रदान की हैं।

एम.एड. डिग्री शिक्षण और सीखने के लिए आईबी के दृष्टिकोण को दर्शाती है और छात्र-निर्देशित पूछताछ, अंतःविषय सीखने और महत्वपूर्ण सोच का समर्थन करने के लिए पाठ्यक्रम, शिक्षाशास्त्र और मूल्यांकन का गहन ज्ञान प्रदान करती है। इन छात्रवृत्तियों का उद्देश्य प्रेरक शिक्षकों का समर्थन करना और उन्हें अपने करियर में अगले चरण तक पहुंचने में मदद करना है, विशेष रूप से वे जो अपने स्थानीय समुदायों, आजीवन सीखने और आईबी शिक्षाशास्त्र के लिए एक ठोस प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हैं।

नाइजीरिया में अभिषिक्त फाउंडेशन इंटरनेशनल स्कूल से अवार्डी तोलुलोप मकिंडे ने कहा:

"जब तक मुझे यूओपीपल के लिए आईबी छात्रवृत्ति नहीं मिली, तब तक मैंने शिक्षा में मास्टर्स की अपनी पढ़ाई को लगभग छोड़ दिया था। मैं बहुत उत्साहित हूं कि मेरा लंबे समय से प्रतीक्षित सपना सच हो गया है। मैं अपने मास्टर कार्यक्रम को पूरा करने के लिए उत्सुक हूं। मुझे अपने करियर और पेशेवर विकास के लिए तैयार करें। मेरा मिशन रोजगार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए अफ्रीका में शिक्षा को बदलना है और युवाओं को 21 वीं सदी के कार्यस्थल के लिए प्रासंगिक भविष्य-केंद्रित कौशल से लैस करना है"।

ये पूरी तरह से वित्त पोषित छात्रवृत्ति दुनिया भर में गुणवत्ता वाले शिक्षकों की वैश्विक कमी को दूर करने और 2030 तक 69 मिलियन से अधिक शिक्षण पदों की वैश्विक आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक सहयोगी प्रयास और प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करती है, जैसा कि अनुमान हैसांख्यिकी के लिए यूनेस्को संस्थान (यूआईएस)मिलने के लिएसंयुक्त राष्ट्र का सतत विकास लक्ष्य 4 (एसडीजी 4).

आईबी के यूनिवर्सिटी ऑफ द पीपल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन 11 जुलाई को फिर से खोले गए और 9 सितंबर 2022 को बंद हो जाएंगे।