मई 2022 परीक्षा सत्र के लिए और अपडेट

आईबी समझता है कि महामारी हमारे वैश्विक समुदाय के लिए एक असाधारण रूप से कठिन समय रहा है और रहेगा। आईबी विश्व स्तर पर हमारे समुदाय द्वारा सामना की जाने वाली परिस्थितियों को समझने और आवश्यक सहायता और संसाधन प्रदान करने के लिए स्कूलों के साथ मिलकर काम करना जारी रखता है।

मई 2022 के डिप्लोमा कार्यक्रम और करियर से संबंधित कार्यक्रम सत्र के लिए, जहां ऐसा करना सुरक्षित और संभव है, आईबी का मानना ​​है कि परीक्षा में बैठे छात्र छात्र की क्षमता का आकलन करने का सबसे अच्छा तरीका है।

हालाँकि, हम जानते हैं कि ऐसी परिस्थितियाँ होंगी जहाँ सरकारी आदेश, बंद या प्रतिबंधों के कारण स्कूल परीक्षा आयोजित नहीं कर सकते हैं, और ऐसे मामले भी हो सकते हैं जहाँ छात्रों या व्यक्तिगत छात्रों का एक समूह COVID- संबंधित के कारण अपनी कुछ या सभी परीक्षाओं में नहीं बैठ सकता है। बीमारी, संगरोध या दूरस्थ शिक्षा का कानूनी अधिकार। उन परिस्थितियों में, स्कूल गैर-परीक्षा आकस्मिकता का अनुरोध कर सकता है कि छात्रों को उन विषयों या घटकों के लिए लिखित परीक्षा के बिना ग्रेड प्रदान किया जाए जो प्रभावित हुए हैं। यह गैर-परीक्षा मार्ग पर आधारित होगा जिसे हमने पिछले साल तैनात किया था।

हम यह भी जानते हैं कि विभिन्न देशों और क्षेत्रों में छात्रों द्वारा महामारी को अलग-अलग तरीकों से अनुभव किया गया होगा। इसके परिणामस्वरूप हम इन विशिष्ट अनुभवों के प्रभाव को कम करने के लिए ग्रेड सीमाओं का उपयोग करने पर भी विचार करेंगे।

मई 2022 के परीक्षा सत्र की तैयारी के दौरान आईबी की समर्पित टीमें स्कूलों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगी, समय पर सूचना, संसाधन और प्रश्नों और प्रतिक्रिया के अवसर प्रदान करेंगी। इसके अलावा, आईबी मई 2022 सत्र के लिए परिणाम देने के बारे में जानकारी साझा करना जारी रखेगा।

आईबी हमारे छात्रों और जीवन के भविष्य के चरणों में उनकी प्रगति के बारे में गहराई से परवाह करता है और छात्रों और उनके माता-पिता के साथ एक पत्र साझा किया हैसत्र कैसे काम करेगा और आईबी शिक्षा में व्यवधान के प्रभाव पर कैसे विचार करेगा, इस बारे में और जानकारी शामिल है।

चिट्ठी पढ़ोयहां(पीडीएफ, 146केबी)।

मई 2022 सत्र के बारे में अधिक जानकारी के लिए, छात्रों और शिक्षकों को अपने स्कूल के आईबी समन्वयक से बात करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।